बलरामपुर कलेक्टर ने ली समय-सीमा की बैठक…


अनिल सोनी

बलरामपुर। संयुक्त जिला कार्यालय भवन के सभाकक्ष में कलेक्टर संजीव कुमार झा ने समय-सीमा की बैठक ली। उन्होंने राज्य स्तर पर आयोजित युवा महोत्सव में जिले से शामिल प्रतिभागियों के आवागमन तथा तैयारियों की जानकारी ली।

कलेक्टर ने तातापानी महोत्सव की तैयारी हेतु मेला समिति के सदस्यों को आवश्यक व्यवस्था हेतु निर्देशित किया। उन्होंने रागी की खेती को उन्नत करने हेतु कृषि विभाग के अधिकारियों से चर्चा की। मौसम के बदलाव को देखते हुए सभी धान उपार्जन केन्द्रों में आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।कलेक्टर संजीव कुमार झा ने राजधानी रायपुर में 12 से 14 जनवरी 2020 तक आयोजित होने वाले युवा महोत्सव में शामिल होने वाले प्रतिभागियों के कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने तथा वहां से सकुशल वापसी हेतु आवश्यक व्यवस्थाओं की जानकारी ली। ज्ञात है कि युवा महोत्सव में शामिल होने के लिए प्रतिभागी 10 जनवरी को रायपुर के लिए प्रस्थान करेंगे, उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए उनके साथ नियुक्त अधिकारी रहेंगे। उन्होंने जिला परिवहन अधिकारी को सर्व सुविधायुक्त बसों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये, ताकि प्रतिभागी तय समय पर कार्यक्रम स्थल तक पहुंच जायें। कलेक्टर ने सभी एसडीएम एवं जनपद पंचायत सीईओ को निर्देशित किया कि वे संयुक्त रूप से गोठान के विकास हेतु कार्य करें।

नवीन स्वीकृत गोठानों में भूमि संबंधी जो भी विवाद हैं, उसके निपटारे हेतु एसडीएम तत्काल कार्यवाही करते हुए इसे प्राथमिकता से पूर्ण करें। उन्होंने समस्त जनपद सीईओ को पैरा संग्रहण के लिए आवश्यक निर्देश देते हुए अधिक से अधिक मात्रा में पैरा संग्रह करने को कहा, ताकि पशुओं के लिए भविष्य में चारे की कमी न हो। कलेक्टर ने रागी, मडुआ की खेती को स्व सहायता समूह के माध्यम से और उन्नत करने हेतु कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये। स्व सहायता समूह के माध्यम से महिलाओं को कृषि कार्य के साथ जोड़ते हुये उन्हें आर्थिक सबलता प्रदान किया जाए। कलेक्टर संजीव कुमार झा ने तातापानी मेला समिति को मेले में आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिये, ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की समस्या न हो। उन्होंने कहा कि तातापानी महोत्सव स्थल के पास राष्ट्रीय सेवा योजना का शिविर आयोजित किया जा रहा है। शिविर में शामिल महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं तातापानी मेला समिति को महोत्सव के सफल संचालन में अपना सहयोग देंगे। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत हरीष एस., अपर कलेक्टर विजय कुमार कुजूर सहित जिला स्तरीय विभाग प्रमुख उपस्थित थे।

Share this Post On:
 
scroll to top