छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक दुखद घटना में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए हैं। यह हादसा सीतापुर थाना क्षेत्र के उलकिया गांव में हुआ, जब कुछ लोग अपने खेत में धान की फसल काटने गए थे। मृतक महिला की पहचान 45 वर्षीय मनिता टोप्पो के रूप में हुई है, जबकि दलबीर टोप्पो (44), अंजू टोप्पो (15) और अमोद किंडो (23) घायल हुए हैं।

खेत में काम के दौरान हुई घटना
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सीतापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत उलकिया के बरबहला पारा के लोग परिवार समेत घर से कुछ दूरी पर अपने धान के खेत में धान काटने गए हुए थे। इस दौरान तेज बारिश से अचानक 4 लोगों पर आकाशीय बिजली गिर गई, जिसकी चपेट में आने पर 1 महिला की मौके पर ही मृत्यु हो गई।
आसपास के लोगों को घटना की जानकारी मिलते ही उन्होंने निजी वाहन से पत्थलगांव सिविल अस्पताल भर्ती कराया है। जहां चिकित्सको ने 1 महिला को मृत पाया, मृतक महिला का नाम मनिता टोप्पो पति दलबीर टोप्पो उम्र 45 वर्ष बताया जा रहा है। वहीं गाज की चपेट में आने से घायल हुवे 3 लोगों में दलबीर टोप्पो पिता दुल्ली टोप्पो 44 वर्ष, अंजू टोप्पो पिता पवन टोप्पो 15 वर्ष, अमोद किंडो पिता कमला किंडो 23 वर्ष शामिल है।

Categorized in: