0 महापौर ने बीएसयूपी, राजीव आवास योजना, एएचपी, प्रधानमंत्री आवास योजना, मोर जमीन मोर मकान योजना की प्रगति की जानकारी लेकर विस्तृत समीक्षा शीघ्र करने दिये निर्देष 0
रायपुर – आज नगर निगम रायपुर के मुख्यालय भवन के तृतीय तल सभाकक्ष में महापौर श्री एजाज ढेबर ने लोककर्म विभाग अध्यक्ष श्री ज्ञानेष शर्मा, नगरीय नियोजन एवं भवन अनुज्ञा विभाग अध्यक्ष श्री श्रीकुमार मेनन सहित कार्यपालन अभियंता श्री राजेष शर्मा, सहायक अभियंता श्री राजेष राठौर सहित योजना शाखा के उपअभियंताओं की उपस्थिति में बैठक लेकर शासन की विभिन्न आवासीय योजनाओं की प्रगति की जानकारी लेकर समीक्षा करते हुए आवष्यक निर्देष अधिकारियों को दिये।
महापौर श्री ढेबर को बैठक में अधिकारियों ने बताया कि एएचपी योजना के तहत 12248 मकान बनाने स्वीकृति मिली है। जिसमें 2151 मकान का निर्माण पूर्ण हो चुका है एवं शेष मकानों का निर्माण निरंतर प्रगति पर है। योजना में अब तक 1000 मकानों का आबंटन करने की कार्यवाही की जा चुकी है। महापौर ने अधिकारियों को शेष बचे मकानों के निर्माण कार्य को शीघ्रता से माॅनिटरिंग कर गुणवत्ता युक्त तरीके से पूर्ण करवाना जनहित में प्राथमिकता के साथ सुनिष्चित करने के निर्देष दिये। महापौर श्री ढेबर ने बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना, बीएसयूपी योजना एवं राजीव आवास योजना सहित मोर जमीन मोर मकान योजना के तहत अब तक निर्मित मकानों, योजना में स्वीकृत मकानों एवं निर्माणाधीन मकानों की जानकारी ली एवं समीक्षा करते हुए अधिकारियों को शेष बचे मकानों के निर्माण को तत्काल गतिमान करके जनहित में जनसुविधा हेतु सतत माॅनिटरिंग के माध्यम से उच्च स्तरीय गुणवत्ता के साथ पूर्ण करवाना सुनिष्चित करने निर्देष दिये।
महापौर श्री ढेबर ने बोरियाकला हाउसिंग बोर्ड कालोनी में नगर निगम के 1248 मकानों के बारे में शीघ्र नीतिगत निर्णय लेने सर्वे करके प्रस्ताव देना सुनिष्चित करने के निर्देष अधिकारियों को दिये। महापौर ने बोरियाकला हाउसिंग बोर्ड कालोनी स्थित नगर निगम के मकानों को सर्वे उपरांत अभियान चलाकर अवैध कब्जो से मुक्त करवाने एवं उनमें होने वाली तोडफोड को कडाई के साथ रूकवाकर नगर निगम की संपत्ति को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए निगम हित में संरक्षित करना सुनिष्चित करने के निर्देष अधिकारियों को बैठक के दौरान दिये। महापौर श्री ढेबर ने अधिकारियों को आवासीय योजनाओं की सम्पूर्ण विस्तृत जानकारी शीघ्र प्रस्तुत करने निर्देषित किया एवं शीघ्र ही बैठक लेकर विस्तृत समीक्षा करने उन्हें निर्देषित किया।

Categorized in: