25 हजार रुपये ट्रांजेक्शन का झांसा देकर भेजा 90 हजार का टेक्स्ट मैसेजगलती से अधिक रुपये चले जाने की बात कहकर ऐंठ जिए 65 हजार, ऑनलाइन शिकायत पर पुलिस ने खाता होल्ड कराया  

अंबिकापुर। नगर पंचायत जरही के वार्ड नंबर 02 में रहने वाली एक युवती 65 हजार रुपये की ठगी का शिकार हो गई। ठग ने युवती को उसके पिता के एकाउंट में 25 हजार रुपये ट्रांजेक्शन करने का झांसा देकर बीते 90 हजार रुपये ट्रांजेक्शन का टेक्स्ट मैसेज भेज दिया। युवती कुछ समझ पाती, इसके पहले ठग पुन: युवती के संपर्क में आया और कहा कि आपके एकाउंट में गलती से 65 हजार रुपये ज्यादा चला गया है। अतिरिक्त रुपये वापस करने के लिए कहने पर युवती ने अपने फोन पे के माध्यम से ठग के मोबाइल नंबर पर 5000 रुपये और गुगल पे के माध्यम से तीन बार में 20-20 हजार रुपये भेज दिए। इसके बाद जब युवती ने अपना एकाउंट चेक किया तो खाते में 25 हजार रुपये नहीं आया था। पड़ताल करने पर पता चला कि मोबाइल नंबर के धारक बप्पीदास वैष्णव ने कोटक महिन्द्रा बैंक के खाता में व एक्सिस बैंक के खाता धारक जयंतीभाई सोमाभाई के खाते में तीन ट्रांजेक्शन से कुल 65000 रुपये प्राप्त किया है। पुलिस ने की गई ऑनलाइन शिकायत पर 72425 रुपये होल्ड किया है।


ठगों से रहें सावधान, ऐसे हुई युवती ठगी का शिकार
नगर पंचायत जरही थाना भटगांव की दिक्षा कुमारी पिता अशोक तिवारी वार्ड नंबर 02 ने पुलिस को बताया है कि बीते05 फरवरी को उसके मोबाइल फोन में किसी अनजान व्यक्ति ने फोन करके कहा कि आप अशोक तिवारी की लड़की दिक्षा तिवारी बोल रही हैं। दिक्षा ने हां कहा तो फोन धारक ने कहा कि आपके पापा के एकाउंट में ट्रांसपोटिंग का 25 हजार रुपये ट्रांजेक्शन करना है। आपके पापा का एकाउंट ब्लाक है, उसमें पैसा नहीं जा रहा है। अशोक तिवारी आपके एकाउंट में पैसा ट्रांजेक्शन करने के लिए बोले हैं। इसके बाद दिक्षा ने रुपये भेजने के लिए सहमति दे दी। कुछ देर में युवती के मोबाइल नंबर में टेक्स्ट मैसेज 20000, 50000 पुन: 20000, कुल 90000 रुपये का आया। इसके बाद मोबइल धारक नेे फोन करके एकाउंट में गलती से 65 हजार रुपये ज्यादा चले जाने का षड्यंत्र रचा और 65 हजार रुपये की चपत लगा दिया। एकाउंट से 65 हजार रुपये कटने पर जब वह उक्त मोबाइल नंबर पर संपर्क की तो ठग बोला कि कुछ देर में आपका पैसा खाते में आ जाएगा, किन्तु रकम की वापसी नहीं हुई और वह अपने मोबाइल फोन को स्विच ऑफ कर दिया।

Categorized in: