किन्नरों के ठिकाने से पुलिस को दो बच्चियां मिली, बेचने की थी तैयारी

n.jpg


दुर्ग. बिना वैधानिक प्रक्रिया के बच्चों के रखने की सूचना पर पुलिस ने दो किन्नरों के घर दबिश दी। उस दौरान किन्नरों के पास कथित तौर पर गोद ली गई एक-एक मासूम मिली। उरला की आईएचएसडीपी कालोनी निवासी सोनाली किन्नर के पास से 6 साल की बच्ची और राजीव नगर निवासी छाया किन्नर के घर से सालभर की बच्ची मिली है। इस पर पुलिस ने छाया किन्नर के खिलाफ कोतवाली थाने में दर्ज कराया है। जबकि सोनाली को सीडब्ल्यूसी में पेश होने का आदेश दिया।

अब हिरासत में लेकर पुलिस करेगी पूछताछ
मोहन नगर टीआई राजेश बांगड़े ने बताया कि चाइल्ड लाइन की सूचना पर बीती रात पुलिस ने छाया किन्नर के निवास पर पहुंची। उस दौरान किन्नर के पास से लगभग एक साल की बच्ची मिली। बच्ची के संबंध में उसने बताया कि बच्ची को नागपुर से करीब 6 महीने पहले लेकर आई थी। जब इस संबंध में दस्तावेज मांगे गए तो उपलब्ध नहीं करा सकी। बच्ची के संबंध में स्पष्ट जानकारी नहीं देने पर किन्नर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और बच्ची को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द किया गया है।

नशेडी मां से साढ़े पांच साल पहले बच्ची लेकर पाला
सोनाली ने बताया कि बच्ची को करीब साढ़े पांच साल पहले रायपुर के रेलवे स्टेशन के पास रहने वाली नशेडी महिला से लिया था। तब से बच्ची का लालन पालन कर रही है। वर्तमान में बच्ची निजी स्कूल में केजी-वन क्लास में पढ़ रही है। चाइल्ड लाइन की मेंबर भारती ने बताया कि सोनाली को बच्ची को लेकर सीडब्ल्यूसी में पेश होने का आदेश दिया है। इस दौरान बच्चों से भी बातचीत की जाएगी। फिर आगे की कार्रवाई पुलिस करेगी। इस मामले में पुलिस सभी पक्षों का बयान भी ले रही है।

छाया किन्नर के यहां से मिली एक साल की बच्ची…
मोहन नगर पुलिस ने कार्रवाई के बाद छाया किन्नर से एक साल की बच्ची को बरामद किया। आरोपी का निवास कोतवाली थाना क्षेत्र में होने की वजह अपराध कायम कर छाया को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

भुवनेश्वर यादव, प्रभारी टीआई कोतवाली दुर्ग

साभार – दैनिक भास्कर

Share this Post On:
scroll to top