2 लाख 15 हजार रूपये कीमत के 4 मोटर सायकल सहित 01 आरोपी गिरफ्तार, जयनगर पुलिस की कार्यवाही।

IMG-20190821-WA0368.jpg

प्रवेश गोयल – सूरजपुर: नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राजेश कुकरेजा के द्वारा पदभार ग्रहण करने के उपरान्त जिले के थाना-चैकी प्रभारियों को चोरी की वारदात पर अंकुश लगाने एवं संदिग्ध कार्यो में संलिप्त लोगों एवं इनकी गतिविधियों पर सतत् निगाह रखने के निर्देश दिए थे।
बुधवार 21 अगस्त को थाना प्रभारी जयनगर दीपक पासवान को मुखबीर से सूचना मिली कि ग्राम कंदरईपारा नेवारडांड का एक व्यक्ति चोरी के बिना नंबर काले रंग स्पेन्डर प्लस मोटर सायकल में घुम रहा है जो बाजार के पास देखा गया है जिसकी जानकारी से एसपी श्री राजेश कुकरेजा को अवगत कराये जाने पर उन्होंने तत्काल घेराबंदी कर उसे पकड़ने के निर्देश दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व सीएसपी डी.के.सिंह के मार्गदर्शन में मुखबीर की सूचना के आधार पर जयनगर पुलिस टीम साप्ताहिक बाजार के पास सादे डेªस में संदेही पर नजर बनाए हुए थे इसी दौरान एक व्यक्ति काला रंग के बिना नंबर स्पेन्डर मोटर सायकल में अम्बिकापुर की ओर जाते दिखा जिसे पुलिस टीम ने घेराबंदी कर पकड़ा।
पूछताछ किए जाने पर उस व्यक्ति ने अपना नाम नेसपाल भागवत पिता विश्वनाथ भागवात उम्र 27 वर्ष ग्राम कंदरईपारा नेवारडांड, थाना जयनगर को होना बताया। पुलिस के द्वारा वाहन के कागजात की मांग किए जाने पर कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया। पुलिस टीम ने हिकमत अमली से पूछताछ किया तो उसने बताया कि ग्राम बनिया सीतापुर निवासी इसका मुहबोला मामा मोती नट के द्वारा चोरी कर स्पेन्डर प्लस मोटर सायकल बेचने के लिए दिया है। पुलिस टीम नेसपाल को थाने लाकर बारीकी से पूछताछ की जिस पर उसने बताया कि उसके घर में चोरी की 3 और मोटर सायकल रखी हुई है इन तीनों वाहनों को भी मोती नट ने अलग-अगल जगहों से चोरी कर बेचने हेतु इसे दिया है। पुलिस टीम ने नेसपास की निशानदेही पर उसके घर से काला-नीला हीरो होण्डा मोटर सायकल क्र. सीजी 15 सीई 4424, काला नीला स्पेन्डर मोटर सायकल क्र. सीजी 15 सीबी 2774 एवं काले रंग का बिना नंबर के अपाचे मोटर सायकल कीमत 2 लाख 15 हजार रूपये का बरामद किया है जो चोरी की सम्पत्ति होने के पूर्ण संदेह पर आरोपी नेसपाल भागवत के विरूद्व जयनगर पुलिस ने इस्तगाशा क्रमांक 2/19 धारा 41(1-4) जा.फौ. 379 भादवि का कायम कर विधिवत् गिरफ्तार किया है।
इस कार्यवाही में थाना प्रभारी जयनगर दीपक पासवान, एसआई विनित पाण्डेय, एएसआई विराट विशी, प्रधान आरक्षक अरूण गुप्ता, आरक्षक ललन सिंह, दीपक दुबे, शिव राजवाड़े एवं सैनिक नोहर राजवाड़े सक्रिय रहे।

Share this Post On:
  
scroll to top