लाॅग डाउन का पालन नहीं करने पर 80 पर हुई कार्रवाई , 2 लोगों पर दर्ज हुआ एफआईआर

260.jpg

सूरजपुर। कोरोना से बचाव व रोकथाम के लिए जिले के विभिन्न क्षेत्रों का लगातार दौरा कर कलेक्टर दीपक सोनी व पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने नागरिकों से धारा 144 का पालन करने एवं बिना काम के घर से न निकलने की अपील करते हुए सहयोग करने का आग्रह किया था। किन्तु आवश्यक जरूरत की वस्तु के क्रय-विक्रय करने के तयशुदा वक्त समाप्त होने के बावजूद भी लोग अनावश्यक रूप से 2 व 4 पहिया वाहन से घुम रहे है। ऐसे लोगों के विरूद्व सख्त कार्यवाही करने के निर्देश कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने दिए है।

80 लोगों पर हुई कार्रवाई
इस निर्देश के बाद जिले की पुलिस ने लाॅग डाउन के दौरान विभिन्न चौक -चौराहे सहित कई मार्गो पर पेट्रोलिंग, नाकाबंदी एवं फिक्स प्वाईन्ट लगा रखा है इन जगहों पर थाना-चैकी की पुलिस ने अनावश्यक रूप से 2 पहिया एवं 4 पहिया वाहन में घुमने वाले 80 लोगों के विरूद्व मोटर व्हीकल एक्ट के तहत् कार्यवाही करते हुए 18 हजार रूपये समन शुल्क वसूला है।

धारा 144 का उल्लंघन, 2 दो पर एफआईआर
प्रशासन व पुलिस ने जरूरत की दुकाने खुलने व बंद होने का समय निर्धारित कर रखा है। बावजूद इसके लाॅक डाउन तथा धारा 144 के उपबंधों का उल्लंघन करने तथा शासन के दिए गए आदेश की अवहेलना करने पर कोतवाली पुलिस ने ग्राम धनेशपुर के माधव सिंह एवं सूरजपुर के शमशाद रिजवी के विरूद्व धारा 188 भारतीय दण्ड संहिता के तहत् कार्यवाही किया है।

पास धारको को मिलेगी रियायत
लाॅगडाउन के दौरान आवश्यक सेवा के अधीन आने वाले दुकानों, शासकीय वाहनों, पीडीएस के धान परिवहन हेतु संचालित वाहन के संचालन, बैंक व स्वास्थ्य कर्मी व मीडिया के प्रतिनिधियों, कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम में लगे स्वास्थ्य, राजस्व, नगर पालिका, रेल, न्यायालयीन स्टाफ को वैध पास होने पर आवश्यक शासकीय कार्य के सुचारू रूप से संचालन हेतु आने-जाने की छूट प्रदाय की गई है।

बाहर से आए व्यक्ति दे तत्काल सूचना
कलेक्टर दीपक सोनी ने आग्रह किया है कि नागरिक यदि दिगर राज्य व जिला से आए है और अब तक उन्होंने इसकी जानकारी नहीं दी है तो वे कोरोना के संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए अपनी जानकारी प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य अमले को दें ताकि आवश्यक एहतियात बरती जा सके।

सड़कों पर निकने तो होगी सख्त कार्यवाही
पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने कहा है कि केवल आवश्यकता की चीजें क्रय करने बाहर निकले, घरों पर रहे, प्रशासन के द्वारा जरूरत की दुकाने खुलने व बंद करने के तयशुदा वक्त के बाद सड़कों पर अनावश्यक रूप से घुमने वालों के विरूद्व पुलिस सख्त कार्यवाही करेगी।

Share this Post On:
scroll to top