रायपुर/29अक्टूबर2020 दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर मंड़ल में रेलवे के प्रतिदिन के कार्यकलापों में पारदर्शिता को बरकरार रखने एवं रेल उपभोक्ताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से सतर्कता सप्ताह का आयोजन दिनांक 27 अक्टूबर से 02 नवंबर 2020 तक किया जा रहा है। यह सप्ताह “सतर्क भारत, समृद्व भारत” के रूप में मनाया जा रहा है ।
इसी कड़ी में आज दिनांक 29 अक्टूबर को 16:00 बजे मंडल रेल प्रबंधक रायपुर के सभागार में “सतर्क भारत, समृद्व भारत” विषय पर चर्चा की गई।इसके अलावा सतर्कता विभाग द्वारा विजिलेन्स वेबिनार का आयोजन किया गया । इस वेबिनार में रायपुर रेल मंडल के वाणिज्य व परिचालन विभाग के सभी अधिकारी व संबन्धित कर्मचारियों ने गूगल मीट के माध्यम से भाग लिया । वेबिनार में टेंडर, गुड्स, पार्सल तथा टिकट चेकिंग विषय पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई । इस अवसर पर रेल उपभोक़ताओ को शामिल करते हुये सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी तथा सत्यनिष्ठा को बढ़ावा देते हुये कर्मचारियों को मधुर व्यवहार करने के प्रति जागरूक किया गया । साथ ही भ्रष्टाचार की रोकथाम और उसके खिलाफ कार्य करने का आह्वान किया गया।
सतर्कता विभाग दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, बिलासपुर से उप मुख्य सतर्कता अधिकारी (यातायात) (Dy CVO/T) मंडल वाणिज्य प्रबंधक, (DCM) रायपुर डॉ विपीन वैष्णव, सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री शम्भू शाह एवं वाणिज्य व परिचालन विभाग के कर्मचारियों ने भी ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े रहे और रेल कार्य प्रणाली को नियमानुसार सतर्कता के साथ करने रेल राजस्व की बारीकियों पर ज्ञान अर्जित किया।

Categorized in: