खाद्य मंत्री श्री भगत ने किया धान खरीदी केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण

Screenshot_2-2.jpg

रायपुर — खाद्य मंत्री अमरजीत भगत आज रायपुर जिले के मंदिर हसौद, खुटेरी और रींवा धान खरीदी केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान श्री भगत ने कहा कि बारिश की वजह से जो किसान धान नहीं बेच पाए हैं उनको पुनः नया टोकन जारी किया जाएगा। किसानों को कोई दिक्कत नहीं होगी। शासन द्वारा निर्धारित मात्रा में उनका पूरा धान खरीदा जाएगा। किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। निरीक्षण के दौरान श्री भगत के साथ खाद्य विभाग के सचिव श्री कमलप्रीत सिंह, मार्कफेड के एमडी सुश्री शम्मी आबिदी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
खाद्य मंत्री के निरीक्षण के दौरान इन तीनों धान खरीदी केन्द्रों में खरीदी गई धान को तालपत्री और पॉलिथीन से ढक कर बराबर रखा गया था और कहीं कोई अव्यवस्था या अनियमितता नहीं पाई गई। मंदिर हसौद, रींवा धान खरीदी केन्द्रों में मौजूद प्रबंधकों ने बताया कि गत दिन दिनों से असामयिक बारिश के कारण धान खरीदी में व्यवधान उत्पन्न हुआ है। खरीदी केन्द्रों में किसानों का भी धान रखा हुआ है। किसानों ने अपने धान को बराबर ढक कर रखे हैं और मौसम खुलते ही उनके धान का तौल किया जाएगा। वृहताकार सहकारी सेवा समिति मंदिर हसौद के प्रबंधक ने बताया कि खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 में अब तक 33 हजार 699 क्विंटल धान की खरीदी की गई है। इनमें से 29 हजार 490 क्विंटल धान का उठाव हो चुका है और 4 हजार 209 क्विंटल धान उठाव के लिए शेष है।

नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों ने की मुलाकात

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत से उनके रायपुर स्थित निवास कार्यालय में जशपुर जिले के कांसाबेल क्षेत्र के नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों ने मुलाकात की। श्री भगत ने नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को जीत के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। श्री भगत ने पंचायत प्रतिनिधियों को मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर किया।

Share this Post On:
scroll to top