संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत शामिल हुए भवानीपटना में आयोजित कार्यक्रम नृत्य उत्सव नृत्य संगम 2019 में

IMG-20191224-WA0009.jpg

कार्यक्रम के मंच से उन्होंने ओड़िशा के आदिवासी कलाकारों को रायपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में आमंत्रित किया

रायपुर – ओड़ीशा के कालाहांडी जिले के भवानीपटना स्थित लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में आदिवासी लोक नृत्य उत्सव ‘नृत्य संगम-2019’ का आयोजन किया गया था। ओडिशा के एक सांस्कृतिक संगठन प्रतिवा द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के खाद्य, संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए है।

इस कार्यक्रम में ओड़िशा के लोक कलाकारों ने मनमोहक आदिवासी लोक नृत्य कला का प्रदर्शन किया। इस कामयाब आयोजन के लिये श्री भगत ने आयोजन समिति को बधाई व शुभकामनाएँ दीं। इस कार्यक्रम के दौरान संस्कृति मंत्री श्री भगत ने मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के रायपुर में 27,28,29 तारीख को राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने ओड़िशा के आदिवासी कलाकारों को इस आयोजन में शिरकत हेतु आमंत्रित किया। उल्लेखनीय है कि इस राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव ने अंतर्राष्ट्रीय रूप ले लिया है। इसमें देश के 25 राज्यों के अलावा अन्य देशों से भी आदिवासी कलाकार शामिल होंगे और अपने देश की विशिष्ट आदिवासी कला व संस्कृति का प्रदर्शन करेंगे।
नृत्य संगम कार्यक्रम पूर्व रेल राज्य मंत्री भक्तचरण दास की अध्यक्षता में आयोजित किया गया था।

Share this Post On:
scroll to top