स्वास्थ्य सचिव ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण ….. मेडिकल कॉलेज भवन जून 2020 तक पूर्ण करने के दिये निर्देश

sachiv-nirikshan-1.jpg

अम्बिकापुर – स्वास्थ्य विभाग के सचिव श्रीमती निहारिका बारीक सिंह ने आज निमार्णाधीन कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों से पूछताछ कर निमार्णाधीन भवन का जायजा लिया। उन्होंने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आडोटोरियम, कॉन्फ्रेंस हॉल, पार्किंग, अण्डरग्राउण्ड पार्किंग की जानकारी लेते हुए भवन निर्माण में आने वाले कठिनाईयों को दूर करने के लिए संबंधित अधिकारियों को शीघ्रता से निर्णय लेकर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए, ताकि भवन निर्माण जल्द से जल्द पूर्ण किया जा सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मेडिकल कॉलेज का निर्माण जून 2020 तक और मेडिकल हॉस्टल को सितम्बर 2020 तक पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से कहा कि भवन निर्माण जल्द से जल्द पूर्ण हो इसके लिए हर माह का लक्ष्य तैयार कर निर्माण कार्य की प्रगति रिपोर्ट तैयार कर अवगत करायें।

उन्होंने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण के दौरान दवाईयों का स्टॉक का लिस्ट बनाकर दवाईयों की कमी न हो इसके लिए पहले से ही स्टॉक तैयार रखने के निर्देश दिये। दवाईयों को एक्सपाइरी डेट के हिसाब से स्टॉक रखें जिससे कम से कम दवाईयां एक्सपाइरी हों।

इस निरीक्षण के दौरान मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ आर.के. सिंह, चिकित्सा अधीक्षक डॉ एस.पी. कूजुर,सीएमएचओ डॉ पीएस सिसोदिया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Share this Post On:
scroll to top