सस्ते दर पर दवा मिलने से लोगों को होगी सहूलियत-श्री भगत खाद्य मंत्री ने सीतापुर में धन्वन्तरि मेडिकल स्टोर्स का किया उद्घाटन

ARTICLE TOP AD



अम्बिकापुर –
छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री अमरजीत भगत ने बुधवार को सीतापुर के बस स्टैंड में श्री धन्वन्तरि   मेडिकल स्टोर्स का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस अवसर पर स्थनीय जनप्रतिनिधि तथा अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।
खाद्य मंत्री श्री भगत ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सस्ती दवा योजना अंतर्गत आज से शुरू हो रहे श्री धन्वन्तरी मेडिकल स्टोर्स से सस्ते दर पर अनेक दवाइयां मिलेगी जिससे सीतापुर वासियों को सहूलियत होगी। आज के महंगे ईलाज के दौर में श्री धन्वन्तरि मेडिकल स्टोर्स से सस्ती दर पर दवा मिलने से लोगों को राहत मिलेगी।        इस योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा। इससे दवाइयों पर होने वाले खर्च का बोझ कम हो सकेगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार लोगों को सुविधा देने के लिए कई जन कल्याणकारी योजनाएं विभिन्न विभागों के माध्यम से संचालित कर रही है। खाद्य मंत्री ने कहा कि कोविड के दौर में सभी को यह एहसास हो गया है कि जीवन में कितना संघर्ष करना पड़ता है। लोगों के संघर्ष के साथ हमारी सरकार ने कोविड के बेहतर प्रबंधन के साथ निःशुल्क राशन की भी व्यवस्था की। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रदेश की जनता की चिंता करते हुए घर घर राशन पहुंचाने का जिम्मा खाद्य विभाग को दिया। खाद्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में धान खरीदी सुचारू रूप से चल रही है। सभी पंजीकृत किसानों के धान की खरीदी की जाएगी। किसानों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों की मांग पर सीतापुर नगर पंचायत के मुख्य मार्ग में डिवाइडर निर्माण के लिए पहले नगर पंचायत से प्रस्ताव तैयार कराने कहा।