गरीब हिंदुओं को धर्मांतरण के लिए किया गया बाध्य ,सहमत न होने पर घर तोड़ कर जान से मारने की दी धमकी

760
ARTICLE TOP AD


अम्बिकापुर – मसीही समाज के भीतर धर्मांतरण की बेलगाम भूख ने ग्रामीण क्षेत्र के जनजातीय समाज व अन्य गरीब हिन्दूओं का जीना दुश्वार कर दिया है ! दिनों लुण्ड्रा विकास खण्ड के ग्राम दुन्दू निवासी मनबसिया यादव,जग्गू यादव महेश यादव व अन्य परिवार के लोगों को ईसाई समाज के सैकड़ों लोगों द्वारा जबरन धर्मांतरण के लिए बाध्य करने उपरांत सहमत न होने पर उनके साथ मारपीट हाथापाई कर उनके मकान को तोड़ फोड़ करते हुए घर व गांव से बाहर निकल जाने व जान से मारने की धमकी दी गई !

परिवार ने जिला मुख्यालय पंहुच इस घटना की जानकारी भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंह देव को सम्पूर्ण घटनाक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि उक्त घटना की जानकारी समक्ष सभी ने धौरपुर थाना में दी लेकिन पुलिस ने पावती देने से मना कर दिया ! घटना की पूरी जानकारी लेने के बाद प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंह देव ने कहा कि जो यादव परिवार ४०-५० वर्षों से जिस गांव में निवास करता है व अपना मकान बनाकर रहता है उन पर इसाई समाज के लोगों द्वारा लम्बे समय से जबरन धर्मांतरण का दबाव डाला जा रहा है धर्मांतरण की बात स्वीकार न करने पर मसीही समाज के लोगों ने ग्राम पंचायत के इसाई धर्म को मानने वाले पंचायत सचिव की सह पाकर हिन्दू परिवार से मारपीट की उनका घर तोड़ फोड़कर बेघर कर दिया तथा घर में रखी संत गहिरा गुरु की फोटो को पटककर तोड़ डाला उपर से थाना मे आवेदन के बाद भी पुलिस द्वारा कार्यवाही में आनाकानी की जा रहु है और तो और रिपोर्टिंग करने गये पत्रकारों पर भी इसाई समाज के लोगों ने हमला किया !


अनुराग सिंह ने कहा कि पूरे क्षेत्र में मिशन द्वारा जो धर्मांतरण का खुल्ला खेल चल रहा है इसके खिलाफत में हम सब मैदान में उतरेंगे यदि कल तक पुलिस प्रशासन द्वारा पीड़ित परिवार के आवेदन पर कार्रवाई नहीं की जाती हम सब परिवार के साथ धरने पर बैठने के लिए मजबूर होंगे !