विधायक गुलाब कमरो ने सोनहत-रामगढ़ का दौरा कर ग्रामीणों की सुनी समस्याएं किया निराकरण

ARTICLE TOP AD

घुघरा में समूह द्वारा फ्लाई एस ईंट निर्माण व मल्टी यूटिलिटी सेंटर का अवलोकन कर दिया आवश्यक दिशा निर्देश

मनेंद्रगढ़ (शुद्धूलाल वर्मा)। सविप्रा उपाध्यक्ष व विधायक गुलाब कमरो अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान ग्राम घुघरा के गौठान पहुंचे जहां विधायक गुलाब कमरों,ने समूह के द्वारा संचालित फ्लाई ऐश ब्रिक्स ईट उद्योग के साथ-साथ मल्टी यूटिलिटी सेंटर एवं समूह द्वारा किए जा रहे अन्य कई प्रकार के कार्य जैसे चप्पल व अन्य निर्माण कार्य का अवलोकन किया , इस दौरान विधायक ने गौठान परीसर में ग्रामीणों की समस्याओं को सुन कर उसका निराकरण किया साथ ही गौठान में संचालित कार्यो को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए!

रामगढ़ में कलेक्टर कोरिया के साथ किया निरीक्षण

विधायक गुलाब कमरों रामगढ़ क्षेत्र में अपने दौरे के दौरान कलेक्टर कोरिया के साथ धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण किया इस दौरान रामगढ़ क्षेत्र के किसानों ने नवीन धान खरीदी केंद्र खोलने के लिए विधायक गुलाब कमरों का आभार जताया और उन्हें धन्यवाद भी ज्ञापित किया इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक गुलाब कमरों ने कहा कि पूर्व की सरकार ने 15 साल में क्षेत्र में एक भी नया धान खरीदी केंद्र स्वीकृत नहीं कराया लेकिन भूपेश बघेल की सरकार ने भरतपुर सोनहत विधानसभा में और खासकर सोनहत विकासखंड के रामगढ़ वनांचल क्षेत्र को धान खरीदी केंद्र की सौगात दिया ।नवीन धान खरीदी केंद्र खोलने से रामगढ़ क्षेत्र के किसानों को धान बेचने में बहुत ही सहूलियत होगी इसी दौरान विधायक गुलाब कमरों ने उपस्थित ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा उसका निराकरण किया साथ ही कई प्रकार की समस्याओं के संबंध में एसडीएम एवं तहसीलदार सोनहत को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

अस्पताल का किया निरीक्षण

विधायक गुलाब कमरों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामगढ़ का भी निरीक्षण किया इस दौरान विधायक ने बन रहे स्टाफ क्वार्टर एवं मरचुरी कक्ष का भी अवलोकन किया उल्लेखनीय है कि। शव परीक्षण गृह नहीं होने से रामगढ़ वासियों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता था लेकिन विधायक गुलाब कमरों के प्रयास से रामगढ़ में तो शव परीक्षण भी बनकर तैयार हो चुका है इसी के साथ ही विधायक गुलाब कमरों ने रामगढ़ अस्पताल में पदस्थ चिकित्सक एवं अन्य स्टाफ से आवश्यक जानकारी लेते हुए कई प्रकार की समस्याओं से अवगत हुए और उन्हें दूर करने का आश्वासन भी दिया!

सीता मढ़ी पहुचे विधायक गुलाब कमरो

विधायक गुलाब कमरों रामगढ़ क्षेत्र स्थित प्राचीन जगह सीतामढ़ी पहुंचे और सीतामढ़ी का अवलोकन किया उल्लेखनीय है कि सीतामढ़ी क्षेत्र पुरातात्विक और प्राचीन स्थल है मान्यता है कि यहां पर भगवान श्रीराम का आगमन हुआ था लोगों की मान्यता अनुसार यहां पर भगवान श्री राम के पद चिन्ह भी उपस्थित हैं विधायक गुलाब कमरों ने गुफा के अंदर जाकर के पूजा अर्चना भी की और विधायक गुलाब कमरों ने सीतामढ़ी में विधायक निधि से एक शेड की स्वीकृति भी प्रदान की है जिसका निर्माण कार्य भी आरंभ होने जा रहा है। इस दौरान विधायक गुलाब कमरों ने सीतामढ़ी स्थल को पर्यटन के रूप में विकसित करने का प्रयास करने को भी कहा!

मितानिनों का किया सम्मान

विधायक गुलाब कमरों ने रामगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में मितानिनओं का सम्मान किया इस दौरान विधायक गुलाब कमरों ने सोनहत विकासखंड के सुदूर वनांचल क्षेत्र आनंदपुर से आए हुए मितानिन ओं को श्रीफल एवं साड़ी देकर सम्मानित किया । मितानिनओं ने भी अपनी समस्याओं से विधायक गुलाब कमरों को अवगत कराया जिस पर उन्होंने उसका तत्काल निराकरण कराते हुए उनकी मांगों को भी पूरा करने का आश्वासन दिया! पूरे कार्यक्रम के दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गुलाब चौधरी, महिला ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सोंनमती साहू, जनपद उपाध्यक्ष मनेन्द्रगढ़ राजेश साहू, निज सहायक सगीर खान, विधायक प्रतिनिधि राजन पांडेय, अविनाश पाठक, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश चंद साहू, विधायक मीडिया प्रभारी प्रेम सागर तिवारी, वीरेंद्र कुमार साहू, लव प्रताप सिंह, पुष्पेंद्र राजवाड़े, घन श्याम गुप्ता, गणेश गुप्ता, दीप कुमार दुबे, संतोष यादव, सुमित राजवाड़े एवं अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे!