किसानों को धान की कीमत का अब तक भुगतान नहीं होना ‘राजीव गांधी न्याय योजना’ के नाम पर प्रदेश के किसानों को छलने और ठगने का प्रमाण – विष्णुदेव साय

ARTICLE TOP AD

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना को अन्याय योजना बताते हुए किसानों को आधे-अधूरे भुगतान पर चिंता जताते हुए प्रेदश के वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंह देव को उनकी चुनौती याद दिलायी है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने बीते दिनों कहा था कि किसानों को अंतर की राशि नहीं मिलेगी, तो वे इस्तीफा दे देंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि चार दिन बाद प्रदेशभर में एक माह विलंब से धान खरीद प्रारम्भ होनी हैं, ऐसे में किसानों को छलने वाली प्रदेश सरकार गत वर्ष के बकाया का पूरा भुगतान अब तक नहीं कर पायी है, यह दुर्भाग्यजनक ही नहीं राजीव गांधी न्याय योजना के नाम पर प्रदेश के किसानों को छलने और ठगने का प्रमाण हैं। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव से अपनी चुनौती याद कर नई फसल की खरीदी के पूर्व पुराना भुगतान करवाने या फिर 1 दिसंबर को इस्तीफा देने की मांग की हैं।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने प्रदेश सरकार पर किसानों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों को टुकड़ों में भुगतान करना और नई फसल की विक्रय तिथि नजदीक आ जाने पर भी गत वर्ष की बकाया का भुगतान ना करना यह वास्तव में अन्याय। उन्होंने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से इस विषय पर हस्तक्षेप करने और एक मुश्त भुगतान की व्यवस्था करने की मांग की है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को चुनौती देते हुए कहा कि अपने आप को किसान पुत्र बताने भर से कोई किसान हितैषी नहीं बन जाता। दाऊ को सिंहदेव जी से सीख लेनी चाहिए कि भले ही वे सरकार में दूसरे नंबर के नेता हैं पर किसान हित में आगे आ कर इस्तीफे की पेशकश करने का साहस तो दिखा रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से स्पष्टीकरण मांगा है कि क्या नयी खरीदी से पूर्व किसानों का पुराना भुगतान हो जाएगा? भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बताना चाहिए कि यदि किसानों की पिछले वर्ष का का भुगतान नयी धान खरीदी से पूर्व नहीं हुआ तो क्या वे अपने वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंह देव का इस्तीफा स्वीकार करेंगे या फिर स्वयं जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देंगे? उन्होंने प्रदेश सरकार से किसानों को इस बार एकमुश्त भुगतान की मांग की है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि कांग्रेस सरकार के गठन के समय ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री वाली खबर मीडिया में खूब चर्चा का विषय रही थी। प्रदेश सरकार को दो वर्ष होने जा रहे हैं, ऐसे में वे प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंह देव और ताम्रध्वज साहू को अग्रिम शुभकामना देते हैं और किसान हित में एकमुश्त भुगतान की मांग करते हैं।