पुलिस ने पकड़ा हरियाणा राज्य की 320 पेटी 50 लाख की अवैध अंग्रेजी शराब..

39
ARTICLE TOP AD

मनेंद्रगढ़ (शुद्धूलाल वर्मा)- हरियाणा राज्य की बनी अंग्रेजी शराब की 320 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब को पुलिस ने पकड़ कर एक अंतर्राज्यीय शराब तस्करी का भंडाफोड़ किया है।

हरियाणा की बनी 320 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब की कीमत लगभग 50 लाख बताई गई है ट्रक चालक ट्रक को छोड़कर फरार हो गया जिसकी पुलिस द्वारा पता तलाश की जा रही है तथा मामले को जांच कार्यवाही में लिया है। संपूर्ण मामले की जानकारी देते हुए कोरिया पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन सिंह ने बताया कि उन्हें 15 नवंबर 2020 की रात्रि में मुखबिर से सूचना मिली की हरियाणा राज्य से ट्रक नंबर यूपी 14 जेटी 1225 में अवैध अंग्रेजी शराब लेकर मध्यप्रदेश के तरफ से कोरिया की ओर आ रहा है। मुखबिर की सूचना पर उन्होंने तत्काल पी पी सिंह सीएसपी चिरमिरी को तत्काल नाकेबंदी कर ट्रक की तस्दीक कर कार्यवाही का निर्देश दिया। चिरमिरी सीएसपी पी पी सिंह द्वारा डिवीजन के सभी थाना प्रभारियों, चिरमिरी, पौड़ी, खड़गवा॑, नागपुर पुलिस सहायता केंद्र एवं थाना प्रभारी मनेंद्रगढ़ से उनके क्षेत्र में पढ़ने वाले नेशनल हाईवे एवं निकलने के अन्य मार्गों को सील किया गया। पुलिस ने मुखबिर द्वारा बताए गए रूट में सर्चिंग की गई सर्चिंग के दौरान नेशनल हाईवे 43 में ट्रक क्रमांक यूपी 14 जेटी 1225 मनेंद्रगढ़ तरफ से कोरिया तरफ जाने की सूचना पर पुलिस द्वारा उसका पीछा किया गया पुलिस को पीछा करते देख ट्रक चालक सिंह पेट्रोल पंप इंडियन आयल नागपुर के पास पेट्रोल भराने के बहाने ट्रक को खड़ा किया और ट्रक छोड़कर लापता हो गया। पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक में हरियाणा की बनी आइबी शराब की 320 पेटी मिली जिसे देखकर पुलिस के होश उड़ गए। हरियाणा की पकड़ी गई अवैध अंग्रेजी शराब हरियाणा में ही बिक्री करने के लिए वैध थी लेकिन हरियाणा की शराब छत्तीसगढ़ में कैसे पहुंची कौन ले जा रहा था पुलिस के लिए एक जांच का विषय बन गया है।

कोरिया पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन सिंह ने बताया कि पकड़ी गई आईबी शराब की कीमत लगभग 50 लाख रुपए आंकी गई है वही जप्त ट्रक का कीमत भी 45 लाख रुपए आंका गया है। पुलिस अधीक्षक ने फरार ट्रक चालक व शराब मालिक को जल्द पकड़ने की बात कही है। नागपुर पुलिस सहायता केंद्र में अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 34 (2) आबकारी एक्ट के तहत मामला कायम कर कार्यवाही की जा रही है। पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन सिंह ने बताया कि अंतर्राज्यीय शराब तस्करी का यह संभाग का सबसे बड़ा मामला है।