छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष पहुंचे देवगई, गौशाला का किया निरीक्षण, आदर्श गौ सेवा एवं कल्याण संस्थान की सराहना..

19
ARTICLE TOP AD

रामानुजगंज(विकाश कुमार केशरी) -छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉक्टर महंत रामसुंदर दास, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी एवं कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष जितेंद्र गुप्ता के साथ आदर्श गौ सेवा एवं कल्याण संस्थान ग्राम देवगई पहुंचे जहां उन्होंने गोवंश की पूजा अर्चना की एवं गुड़ खिलाया। वही गौशाला को और विकसित करने के लिए यथासंभव प्रयास करने की बात भी कही।

                       इस अवसर पर गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि मेरे सुबह की शुरुआत गौ सेवा से ही होती है छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा मुझे पूरे राज्य में गौ सेवा का मौका दिया मेरा प्रयास है कि पूरे छत्तीसगढ़ में संचालित 111 गौशाला को आदर्श गौशाला का स्वरूप प्रदान कर सकूं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर पूरे छत्तीसगढ़ के 20 हजार गांव में से 8 हजार गांव में गौठान का निर्माण किया गया है। छत्तीसगढ़ में गोवंश संवर्धन के लिए उल्लेखनीय कार्य किया जा रहा है। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने भी छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा गोवंश के लिए किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की। इस दौरान पशुधन विकास विभाग के डिप्टी डायरेक्टर बी.पी सतनामी सहित बड़ी संख्या में गौ भक्त उपस्थित थे कार्यक्रम का संचालन गौ भक्त राहुल गुप्ता एवं आभार प्रदर्शन जनपद सदस्य सीताराम गुप्ता ने किया।

डॉ विकास जायसवाल की की सराहना- पशु चिकित्सक डॉक्टर विकास जयसवाल के द्वारा सेवा भाव से गौशाला मैं रहने वाले गोवंश के निरंतर देखरेख करने के लिए गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष ने प्रशंसा की। वर्तमान में गौशाला में 303 गोवंश है।

गौशाला को देख जताई संतुष्टि- बलरामपुर रामानुजगंज जिले में संचालित एकमात्र गौशाला में जिस सेवा भाव से समिति के अध्यक्ष गोपाल सिंह एवं कोषाध्यक्ष आनंद चौबे के द्वारा कार्य किया जा रहा है उसे देखकर गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए संतुष्टि जताई।

मांग होगी पूरी- छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉक्टर महंत रामसुंदर दास ने गौशाला का निरीक्षण करने के बाद गौ सेवकों की मांग पर कहा कि गौशाला की जो भी आवश्यकता है एवं जो भी मांग है उसे पूरा करने का पूरा प्रयास किया जाएगा।