मरवाही विधानसभा हमेशा कांग्रेस का गढ़ रहा है,स्व.भंवर सिंह पोर्ते के सपनों को पूरा करेंगें,बस्ती बगरा का होगा सर्वांगीण विकास असली आदिवासियों को अब उनका मिलेगा हक़ – कांग्रेस

ARTICLE TOP AD

रायपुर/30 अक्टूबर 2020। मरवाही विधानसभा के गौरेला ब्लाक के बस्ती बगरा में एक महती चुनावी सभा को संबोधित करते हुयें मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने कहा कि बस्ती बगरा से डॉ भंवर सिंह पोर्ते का लगाव रहा है उन्होने अपनी अंतिम सांसे यही ली थी उनकी बेटी अर्चना पोर्ते मंच पर उपस्थित है सभा को संबोधित करते हुयें अर्चना पोर्ते भावुक हो गई थी आप सब की उपस्थिति में आर्चना पोर्ते को पूर्ण विश्वास दिलाता हु बस्ती बगरा का विकास स्वर्गीय भंवर सिंह पोर्ते के सपनो को सकार करने के लिए किया जायेंगा। भुपेश बघेल ने कहा कि कोरबा कि सांसद ज्योत्षना महंत यहा उपस्थित है मरवाही से कांग्रेस का विधायक बनाईये सांसद और विधायक मिलकर मरवाही का विकास करेंगें। आज फिर भाजपा और रमन सिंह पर हमला बोलते हुयें भुपेश बघेल के कहा 15 साल तक मरवाही को उपेक्षित रखने वाले डॉ रमन सिंह आज मरवाही में गली गली घुम रहें है। मरवाही की जनता भाजपा के और रमन सिंह के चेहरे को पहचान चुकी है अब मरवाही की जनता आप के बहकावे में नही आयेंगी डॉ साहब। मरवाही विधान सभा का विकास कांग्रेस सरकार करेगी जिला अनुभाग पुलिस मंख्यालय नगर पंचायत तहसील उपतहसील अनेको सौगात यहा के जनता को मिल चुका है शिक्षा और स्वास्थय के क्षेत्र में जिले को शिक्षित करेंगें हाट बाजारों में स्वास्थय सुविधा प्रदान कराई जायेंगी 3 नवंबर को आप सब पंजा छाप पर बटन दबाकर कांग्रेस प्रत्याशी को अपना अर्शीवाद दे चुनाव के बाद में पुनः बस्ती बगरा आउगा और आपके द्वारा दियें गयें आवेदनों कि बात करूगा।
चुनावी सभा को प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने संबोधित करते हुये कहा कि मरवाही हमेशा से ही कांग्रेस का गढ रहा है अब फर्जीयों पर नही अर्जीयों पर कार्यवाही हो रही है। चुनाव असली आदिवासियों के बीच हो रहा है कांग्रेस ने वादा किया था कि फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी हो या नेतागीरी कोई असली आदिवासियों का हक नही मार सकेगा।
कार्यक्रम को मंत्री कवासी लखमा सांसद ज्योत्षना महंत श्रीमति अर्चना पोर्ते मोहर सिंह आरमोर मालिक राम सहदेव ज्वाला प्रसाद विरेन्द्र ठाकुर अजोर सिंह सकुंतला कोर्राम सुमित्रा वाकरे चन्द्रकला अनवरी बाई जिला पंचायत सदस्य सगीता करसायल ने भी संबोधित किया मंच पर प्रदेश उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव मुख्यमंत्री के सलाहकार राकेश तिवारी ब्लाक अध्यक्ष अमोल पाठक अजीत पेन्द्रो गुलाब सिंह राज ज्ञानेन्द्र उपाध्याय पंकज तिवारी ममता पैकरा प्रताप सिंह मरावी सहित अनेको स्थानी पदाधिकारी उपस्थित थे। सभा का आयोजन अर्जुन तिवारी ने किया अमोल पाठक ने आभार प्रर्दशन किया विधायक ममता चन्द्राकार विधायक अनिता शर्मा सेक्टर प्रभारी सतीष अग्रवाल विजय केशरवानी अरविंद शुक्ला निर्मल मनिकपुरी।
अर्चना पोर्ते संबोधित करते हुयें फफक फफक कर रो पडी चुनावी सभा को संबोधित करते हुये श्रीमति अर्चना पोर्ते अपने पिता स्वर्गीय भंवर सिंह पोर्ते कि बात करते हुयें भावुक हो गई और रो पडी मुख्यमंत्री भुपेश बघेल और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सांतना दि। स्व. इदिरा गॉधी स्व भंवर सिंह पोर्ते को बहुत सम्मान प्रदान करती थी और आदिवासियों के विकास के लिए उनका सलाह लिया करती थी। अर्चना पोर्ते जी ने कहा बस्ती बगरा में पहुचते ही पिता जी की याद आ जाती है उन्होने अंतिम सांस यही ली थी मै मुख्यमंत्री भुपेश बघेल का आभार प्रकट करती हु के वे बस्ती बगरा आज पहुचे है मुझे विश्वास है कि मरवाही विधानसभा के साथ बस्ती बगरा का भी विकास करेंगे और मेरे पिता का सपना भी पुरा करेंगें मै अपने पिता के सपनो को पुरा करने के लिए ही भुपेश बघेल के नेतृत्व में स्व. इंदिरा गॉधी कि पार्टी में शामिल हुई हू कांग्रेस ही आदिवासीयों का वनवासियों का और मरवाही का विकास कर सकती है भाजपा ने 15 साल तक कोई विकास का कार्य यहॉ नही किया।
बस्ती बगरा से हेलीकॉप्टर द्वारा मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव को साथ लेकर दानीकुण्डी के लिए रवाना हो गये। दानीकुण्डी में सभा हुआ। दानीकुण्डी से मरवाही तक रोड शो हुआ।