इस ग्राम पंचायत में 14 वा वित्त से बने सड़क के बाद जिला मुख्यालय की दूरी हुई 30 किलोमीटर कम..

95
ARTICLE TOP AD

रामानुजगंज(विकाश कुमार केशरी)- ग्राम पंचायत विजयनगर एवं महावीरगंज क्षेत्र के लोगों को अब जिला मुख्यालय बलरामपुर जाना  आसान हुवा जहां पहले रामानुजगंज होकर जिला मुख्यालय जाना पड़ता था। वही ग्राम पंचायत पिपरोल के द्वारा विजयनगर पिपरोल मार्ग को मिट्टी मुरम सड़क बनवा देने के बाद अब विजयनगर एवं महावीरगंज क्षेत्र के लोग सीधा बलरामपुर तक आसानी से जा रहे हैं। अब क्षेत्र के लोगों को जिला मुख्यालय जाने में 30 किलोमीटर की अतिरिक्त नहीं घूमना पड़ेगा।

                                        गौरतलब है कि पहले जहां ग्राम पंचायत विजयनगर एवं महावीरगंज क्षेत्र के लोगों को बलरामपुर जाने के लिए पहले रामानुजगंज आना पड़ता था एवं रामानुजगंज से बलरामपुर जाते थे जिससे उन्हें बलरामपुर जाने में करीब 30 किलोमीटर अतिरिक्त घूमना पड़ता था परंतु ग्राम पंचायत पिपरोल के द्वारा 14 वा वित्त की राशि से मिट्टी मुरम सड़क का निर्माण विजयनगर एवं पिपरोल के बीच करा दिया गया है। जिससे अब क्षेत्रवासियों को जिला मुख्यालय जाने में काफी सहूलियत हो गई है।

महावीरगंज समिति में धान बेचने में भी होती थी परेशानी- ग्राम पंचायत पिपरोल के लोगों को महावीरगंज समिति में धान बेचने जाने में भी काफी परेशानी होती थी परंतु अब सड़क बन जाने से उन्हें धान बेचना भी आसान होगा।

इस संबंध में ग्राम पंचायत पीपरोल के सचिव अरविंद गुप्ता ने बताया कि ग्राम वासियों की मांग थी कि पिपरोल विजयनगर मार्ग जो अत्यंत जर्जर हो गया है उसे बनवाया जाए ग्राम वासियों की भावनाओं के अनुरूप मार्ग को 14 वा वित्त की राशि से दुरुस्त किया गया।

सरपंच मुन्नी देवी ने बताया कि पीपरोल विजयनगर मार्ग को ठीक कर देने से सिर्फ ग्राम पंचायत पिपरोल के लोगों को ही नहीं वरन दर्जनों ग्रामवासियों को फायदा पहुंचा रहा है।