पहुंचविहीन गांव चिलमा की बदली रही तस्वीर, विधायक एवम डीएफओ नाव से पहुंचे गांव, 7 हैंडपंप एवं पुलिया बनाए जाने की की घोषणा

ARTICLE TOP AD

रामानुजगंज(विकाश कुमार केशरी)- दशकों से उपेक्षित क्षेत्र जब विकास की मुख्यधारा में आता है तो क्षेत्रवासी कैसे खुश होते हैं  यह देखना है तो बलरामपुर विकासखंड के सुदूर वनांचल पहुंचविहीन गांव चिलमा को देखना चाहिए जिसे विधायक बृहस्पत सिंह के प्रयास से ग्राम पंचायत का दर्जा मिला वही वन मंडलाअधिकारी लक्ष्मण सिंह के द्वारा 26 जनवरी से यहां विकास की नई इबादत लिखी जा रही है। गांव को सौगात देने के बाद जब पहली बार विधायक बृहस्पति सिंह एवं वन मंडलाधिकारी लक्ष्मण सिंह गांव में शनिवार को पहुंचे तो पूरा गांव झूम उठा गांव के हर एक घर से पहुंचे लोगों ने परंपरागत नृत्य गायन के साथ स्वागत किया।

                               

 

इस अवसर पर विधायक बृहस्पत सिंह ने कहा कि पहले जब मैं यहां बाइक से आप लोगों के बीच आया था तो यहीं पर आम पेड़ के नीचे आप लोगों ने हमसे गांव के पिछड़ेपन की बात बताई थी कई मांगे रखी थी उसी कड़ी में सबसे पहला प्रयास था कि आप लोगों को विकास की मुख्यधारा में लाने के लिए चिलमा को ग्राम पंचायत बनाने की जो आप की मांग है उसे पूरा कर सकूं आज मुझे बहुत खुशी है कि आप की मांग पूरा करने के बाद मैं आप लोगों के बीच में हूं। आप लोगों ने जिस प्रकार से स्वागत किया उससे मैं अभिभूत हूं और आपकी खुशी आपके स्वागत से झलकती है कि आप चिलमा के ग्राम पंचायत बनने के बाद कितने खुश हैं। वन मंडलाधिकारी लक्ष्मण सिंह ने कहा कि हम लोगों का प्रयास है कि आपका चिलमा ग्राम पंचायत अन्य ग्राम पंचायतों के समान विकसित हो यहां भी आप सभी को वह सब मूलभूत सुविधाएं मिल सके जो अन्य ग्राम पंचायतों में मिल रही है जिस कारण हम लोगों के द्वारा 26 जनवरी से इसकी शुरुआत की गई 26 जनवरी को जहां 79 लोगों को वन अधिकार पट्टा का वितरण किया गया वहीं। ग्राम को विकसित करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

                                   

 ग्राम पंचायत चिलमा में पहुंचे विधायक बृहस्पत सिंह के द्वारा ग्रामीणों को सब्जी किट का वितरण किया गया सब्जी किट में आलू मटर मूली धनिया प्याज टमाटर शिमला मिर्च शलजम सहित सब्जियों के बीज थे। इस दौरान ग्राम पंचायत चिलमा की सरपंच अंजू बैक, ग्राम पंचायत के सचिव उदय यादव एनएसयूआई जिला अध्यक्ष अभिषेक सिंह, अरुण तिर्की रेंजर डिप्टी रेंजर सहित वन अमला एवं ग्रामीण उपस्थित थे। 

नाव से नदी पार कर पहुंचे विधायक- मूसलाधार बारिश के बीच विधायक बृहस्पत सिंह सासु नदी नाव से पार कर ग्रामीणों के बीच 2 किलोमीटर पैदल चल ग्रामीणों तक पहुंचे।

2 साल के अंदर बनेगा सासु नदी में पुल, 7 हैंडपंप की भी सौगात- ग्रामीणों की मांग पर विधायक ने गांव में सासु नदी में पानी कम होते ही 7 हैंडपंप लगाए जाने की घोषणा की। वहीं विधायक ने कहा कि 2 साल के अंदर सासु नदी पर पुलिया का निर्माण कर दिया जाएगा हमारा प्रयास रहेगा कि इस कार्य में और तेजी आ सके।

बरसते पानी के बीच बाइक से पहुंचे डीएफओ- शनिवार को ग्राम पंचायत चिलमा में आयोजित सब्जी किट वितरण कार्यक्रम में विधायक के साथ डीएफओ लक्ष्मण सिंह को भी पहुंचना था परंतु लगातार बारिश होने के कारण रास्ता बहुत ही खराब हो गया था जिसके बाद डीएफओ लक्ष्मण सिंह अपने एक वन कर्मी के साथ बरसते पानी में बाइक से गांव तक पहुंचे।