ख़बर का असर : हॉट बाज़ार-बैंक में नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, चार बैंक को नोटिस जारी

ARTICLE TOP AD

अनिल सोनी
बलरामपुर।
बलरामपुर जिले के राजपुर में इन दिनों सोशल डिस्टेंस को लेकर भी लोग गंभीर नहीं हो रहे हैं जिससे कोरोना के फैलने का डर बना रहता है। नगर के डेली हॉट बाजार और बैंको के बारह यह स्थिति आम हो गई है। एक ओर जहां बैंक प्रबंधन लोगों को शाखा में तो निश्चित संख्या में प्रवेश दे रहे है। लेकिन बाहर जुटे ग्राहकों के लिए छाया-पानी व सोशल डिस्टेंस का पालन करने के इंतजाम नहीं किए गए हैं।
दैनिक अख़बार और पोर्टल में प्रमुखता के साथ प्रकाशित की गई थी। अनुविभागीय अधिकारी ने संज्ञान में लेते हुए भारतीय स्टेट बैंक, सेंट्रल बैंक, छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक व जिला सहकारी केंद्रीय मर्यादित बैंक को पत्र क्रमांक 430 जारी कर 3 दिवस के भीतर अपने शाखा में आने-जाने वाले खाताधारकों की वाहन पार्किंग की व्यवस्था कर अनुविभागीय अधिकारी को अवगत कराने को कहा है। 

वहीं ग्रामीण खाताधारक इसको लेकर गंभीर नहीं है। यही वजह है कि सभी एक साथ बैंक में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे हैं। जिससे चलते बैंक के बाहर भीड़ जमा होने लगी है। बैंक में अधिकतर जरूरतमंद ही लोग पहुंच रहे है जिन्हें या तो कहीं पैसा भेजना है या फिर निकालना हैं वहीं गरीब तबके के लोग अपनी पेंशन की जानकारी लेने या फसल खरीदी के पैसे निकालने पहुंच रहे हैं। ऐसे ही हालात नगर की भारतीय स्टेट बैंक,आदिम जाति सहकारी बैंक,ग्रामीण बैंक व सेंट्रल बैंक के बाहर भीड़ लगी रहती है। लोगों ने बताया कि उन्हें न तो शाखा में अंदर के बैठने इंतजाम किए गए हैं। वहीं बाहर भी छाया आदि का इंतजाम नहीं है। इनके पास वाहन ख़ड़ा करने के लिए पार्किंग की व्यवस्था तक नही है। वहीं बैंक के गेट पर खड़े ग्राहक निश्चित संख्या में लोगों को शाखा में जाने देते हैं। जिससे रोजाना विवाद की स्थिति भी बन जाती है। जब से लोगों को यह जानकारी लगी है कि सरकार उनके खाते में पैसे डाल रही है तब से  लोग बैंक पहुंचकर जानकारी ले रहे हैं या फिर पैसा निकाल रहे हैं।वही नगर के डेली हॉट बाजार अव्यवस्था के बीच चल रही है डेली हॉट बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नही की जा रही है। वही बैंक के बाहर भीड़ के कारण एक ग्रामीण 20 हजार दूसरे ग्रामीण के 50 हजार व तीसरे ग्रामीण के 1 लाख रुपए की उठाईगिरी हो चुका है।
@ कोरोना वायरल संक्रमण को देखते हुए सभी बैंकों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने व पार्किंग व्यवस्था बनाने के लिए नोटिस जारी कर 3 दिवस के भीतर जानकारी प्रस्तुत करने को कहा गया है।आरएस. लाल एसडीएम-राजपुर।