राजेन्द्र ठाकुर (राजू) बलरामपुर 

बलरामपुर इन दिनों सोशल मीडिया में एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जो बलरामपुर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत महाराजगंज के सरपंच पति का वीडियो बताया जा रहा है सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल विडियो में साफ तौर पर देखा जा रहा है कि नशे में धुत होकर ग्रामीणों और एक यूट्यूबर के साथ दुर्व्यवहार और हाथापाई करते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में ग्रामीणों द्वारा उन्हें शांत रहने के लिए समझाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन सरपंच पति किसी की बात मानने को तैयार नहीं थे।

विशेष सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह घटना तब हुई जब एक यूट्यूबर खेल मैदान के समतलीकरण में हो रही अनियमितताओं का समाचार बनाने के उद्देश्य से वहां पहुंचा था। कुछ ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इस समतलीकरण कार्य में भ्रष्टाचार हुआ है और फंड का दुरुपयोग किया गया है। जैसे ही सरपंच पति को इस बात की सूचना मिली, वे मौके पर पहुंचकर हंगामा करने लगे।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के बाद सरपंच पति की कड़ी आलोचना हो रही है। लोगों का कहना है कि सरपंच पति की मनमानी बलरामपुर जनपद पंचायत के सीईओ से उनकी निकटता के कारण बढ़ गई है। इस घटना ने पंचायत में हो रहे भ्रष्टाचार के आरोपों को और हवा दी है। हालांकि इस खबर की पुष्टि छत्तीसगढ़ फ्रंटलाइन नहीं करता है

सरपंच पति और जनपद सीईओ के करीबी संबंध

विशेष सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, बलरामपुर जनपद पंचायत के सीईओ के कई पंचायतों के सरपंचों, विशेषकर उनके पतियों के साथ घनिष्ठ संबंध बताया जा रहा है कि सरपंच पति अक्सर जनपद कार्यालय में भी बैठकर काम करते हैं। इस वजह से लोगों के मन में यह सवाल उठ रहा है कि महिला सरपंच काम कर रही हैं या उनके पति।

कई पंचायतों में पंचायत सचिव भी इस स्थिति से प्रताड़ित महसूस कर रहे हैं, और इसका खामियाजा पंचायत के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस मामले में प्रशासनिक अधिकारी किस प्रकार की कार्रवाई करते हैं, और क्या पंचायत में चल रहे भ्रष्टाचार पर रोक लग लगेगी या नहीं। बहरहाल ए वीडियो इन दोनों जनपद पंचायत क्षेत्र सहित पूरे जिले में जमकर वायरल हो रहा है और लोग इस वीडियो में तरह-तरह के सुर्खियां बटोर रहा है

Categorized in: