लेखापाल बदलने का निर्णय……….
पम्पापुर चौक और महुआपारा का हुआ नामकरण

सूरजपुर। नगरपालिका अध्यक्ष के.के. अग्रवाल की अध्यक्षता में सोमवार को प्रेसीडेन्ट-इन-काउंसिल की बैठक आयोजित की गई। बैठक में अधिकारी, कर्मचारियों की अनुशासन हिनता पर असंतोष व्यक्त करते हुए निकाय के संबंधित कर्मचारियों को निलंबित करने और विभिन्न वार्डों में चिल्डेªन पार्क बनाने का प्रस्ताव सर्व सम्मति से पारित किया गया।
इस संबंध में पी.आई.सी. प्रमुख नगरपालिका अध्यक्ष के.के अग्रवाल ने बताया कि टेनसाइ्रल स्ट्रक्चर के शुभारंभ कार्यक्रम हेतु आयोजित हवन पूजन में विभाग के जिम्मेदार अधिकारी एवं कर्मचारियों की अनुपस्थिति को मनमानी एवं अनुशासन हिनता मानते हुए उनके विरूद्ध निलंबन की कार्यवाही का प्रस्ताव पारित किया गया। वहीं निर्धारित ऐजेण्डे पर विस्तृत चर्चा कर निर्णय पारित किये गये। बैठक में नगरपालिका अध्यक्ष के.के अग्रवाल के अलावा पी.आई.सी. सदस्य मंजूलता गोयल, उपाध्यक्ष रितेश गुप्ता, संजय डोसी, बिरेन्द्र बंसल, गैबीनाथ साहू, पुष्पलता साहू, अजय सोनवानी व प्रभारी अधिकारी एम.एल. गहरवरिया मौजूद रहे।

0पम्पापुर चौक का नाम होगा माता समलाई चौक और महुआपारा का नया नाम होगा मां शितला नगर

बैठक में पम्पापुर बड़कापारा चौक का नाम समलाई माता के नाम से माता समलाई चौक और महुआपारा मोहल्ले का नाम मां शितला नगर रखने के प्रस्ताव को सर्व सम्मति से पारित किया गया। इससे पूर्व अग्रसेन वार्ड में भट्ठापारा का नाम बदलकर भाग्य नगर, तुरियापारा का नाम बदलकर प्रगति नगर एवं कब्रिस्तान पारा का नाम बदलकर कृष्णकुंज नगर किया गया था।

सभी 18 वार्डों में बनेंगे चिल्ड्रन गार्डन

पी.आई.सी. की बैठक में सभी पार्षदों की मांग पर जिन वार्डों में भूमि की उपलब्धता होगी उन वार्डों में चिल्ड्रेन मिनी पार्क बनाकर उसमें बच्चों के मनोरंजन के साधन विकसित करने का निर्णय सर्व सम्मति से पारित किया गया।

सरना देव परिसर का होगा कायाकल्प

नगर के वार्ड क्र0-02 महगंवा स्थित सरना स्थल के कायाकल्प का प्रस्ताव पारित किया गया है। सरना देव परिसर के विकास एवं उन्नयन हेतु 34.00 लाख का प्रावधान करते हुए स्थानीय संस्कृति को विकसित करने का निर्णय लिया गया है।
अग्रसेन वार्ड में बनेगी विश्वनाथ वाटिका
नगर के अग्रसेन वार्ड स्थित स्टेडियम से लगे शिव मंदिर परिसर में विश्वनाथ वाटिका विकसित करने का निर्णय लिया गया है। वाटिका में बच्चों के मनोरंजन हेतु झूले इत्यादि उपकरण लगाये जायेगें। जिसके लिए अध्यक्ष निधि से वांछित राशि का प्रावधान किया गया है।
सुभाष चौक काम्प्लेक्स में बनेगा कल्चरल शेड
मेनरोड स्थित सुभाष चौक काम्प्लेक्स के मंदिर के समीप रिक्त भूमि पर होने वाले विभिन्न सांस्कृतिक एवं धार्मिक व व्यवसायिक कार्यक्रमों के दृष्टि से वरिष्ठ नागरिक संघ की मांग का समर्थन करते हुए कल्चरल शेड का निर्माण कराने का निर्णय लिया गया है। इसी प्रकार पी.आई.सी. की बैठक में अब तक लिए गये विभिन्न निर्णयों एवं पारित किये गये प्रस्तावों की समीक्षा की गई और पारित प्रस्तावों का क्रियान्वयन न करने पर कलेक्टर के माध्यम से क्रियान्वयन कराने का प्रस्ताव सर्व सम्मति से पारित किया गया।
लेखापाल का प्रभार बदलने का प्रस्ताव
पी.आई.सी. की बैठक में पदस्थ लेखापाल के स्वास्थ्यगत कारणों से लगातार अनुपस्थित रहने की स्थिति पर चर्चा की गई। अनुपस्थिति के कारण लेखापाल का कार्य अपात्र एवं अनाधिकृत कर्मचारियों से कराये जाने पर आपत्ति व्यक्त करते हुए लेखापाल का कार्य का प्रभार लंबित देयकों के भुगतान से पूर्व राजस्व प्रभारी एवं पूर्व नगरपालिका अधिकारी एम.एल. गहरवरिया को प्रदान करने का प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक के ऐजेण्डे में शामिल 20 विषयों के साथ ही 06 अतिरिक्त विषयों पर भी चर्चा की गई और निर्णय पारित किया गया।

Categorized in: