यूजीसी नेट की जून परीक्षा के रिजल्ट का अभ्यर्थी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. उनका इंतजार खत्म हो चुका है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 17 अक्टूबर को घोषणा की थी कि UGC NET जून 2024 के परिणाम 18 अक्टूबर को घोष‍ित किए जाएंगे. उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर देख सकते हैं. इसके साथ ही, सभी उम्मीदवार अपने स्कोरकार्ड भी वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे, जिसके लिए उन्हें अपनी आवेदन संख्या, जन्म तिथि और सुरक्षा पिन की आवश्यकता होगी. एनटीए के अनुसार, कल यानी 18 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाने थे जो कि देर रात ही जारी हो गए.

कैसे करें UGC NET 2024 का परिणाम चेक:
सबसे पहले UGC NET की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in Zपर जाएं.
होमपेज पर “UGC NET जून 2024 परिणाम” के लिंक पर क्लिक करें.
लॉगिन पेज पर अपना आवेदन नंबर, जन्म तिथि और सुरक्षा पिन दर्ज करें.
सबमिट पर क्लिक करने के बाद आपका परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा.
परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के लिए उसका प्रिंटआउट लेकर सुरक्षित रखें.

UGC NET जून 2024 परीक्षा का आयोजन:
UGC NET जून 2024 की परीक्षा का आयोजन इस साल देशभर के विभिन्न शहरों में कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में किया गया था. हालांकि, जून महीने में होने वाली कुछ परीक्षाओं को कथित पेपर लीक के कारण रद्द कर दिया गया था. इसके बाद 21, 22, 23, 27, 28, 29, 30 अगस्त और 2, 3, 4 सितंबर 2024 को फिर से परीक्षा आयोजित की गई. इस परीक्षा में कुल 83 विषयों के लिए लाखों उम्मीदवारों ने भाग लिया था.
लाइव अपडेट्स के लिए ब्लॉग चेक करते रहें:
UGC NET 2024 के परिणाम और इससे संबंधित सभी जानकारियों के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट और यह लाइव ब्लॉग चेक करते रहें. NTA जल्द ही परिणाम जारी करने वाला है, इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स पहले से तैयार रखें ताकि परिणाम घोषित होते ही वे आसानी से देख सकें.

Categorized in: